Cheat in love, get back lost love, problem in love marriage? Parental approval for love marriage? Dispute between husband and wife, divorce/ getting rid of the enemy.
Astrologer Abhijit Nath Ji logo

घर में मनी प्लांट लगाने के फायदे

/

घर में मनी प्लांट लगाने के फायदे

घर में मनी प्लांट लगाने के फायदे

घर में मनी प्लांट लगाना एक प्राचीन और प्रसिद्ध परंपरा है, जैसे कोई लोग धन और समृद्धि की वृद्धि के लिए करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसर, मनी प्लांट लगाने के कुछ फायदे होते हैं जो घर में आर्थिक स्थिति को सुधार सकते हैं। क्या ब्लॉग में हम ज्योतिष शास्त्र के दृष्टि से मनी प्लांट लगाने के फायदे पर विचार करेंगे।

जैसा कि नाम से पता चलता है मनी प्लांट। ऐसा माना जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से बरकत आती है। ऐसा माना जाता है कि जिस घर में मनी प्लांट फलता-फूलता है उस घर पर देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। वास्तु शास्त्र में इसे रखने की सही दिशा भी बताई गई है। अगर वास्तु शास्त्र के इन नियमों को ध्यान में नहीं रखा जाए तो मनी प्लांट कोई खास लाभ नहीं देता है।

धन लक्ष्मी का आशीर्वाद:

मनी प्लांट को लक्ष्मी जी के रूप में भी माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट लगाकर घर में लक्ष्मी जी का वास स्थापित होता है, जो धन और समृद्धि की प्राप्ति को बढ़ावा देता है।

नवग्रह शांति:

मनी प्लांट लगाने से घर में नवग्रहों का शांति और बल बना रहता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी गृह का दोष हो तो मनी प्लांट लगाने से उस गृह के अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है, जिसके घर में बरकत और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

वास्तु दोष निवारण:

मनी प्लांट को घर के समृद्धि स्थल पर वास्तु दोष दूर किया जा सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट को उत्तर दिशा या पूर्व दिशा में लगाकर घर में धन की स्थिति में वृद्धि होती है और वास्तु दोष भी दूर होता है।

गृह शांति:

मनी प्लांट लगाकर घर में गृह शांति पूजा करने से घर के अंतरिक्ष और बाहरी पर्यावरण में शांति और समृद्धि का अनुभव होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह शांति से ग्रह की शक्ति और बल प्राप्त होता है, जो धन और समृद्धि को बढ़ाता है।

आर्थिक समृद्धि:

मनी प्लांट को लगाकर घर में आर्थिक समृद्धि का प्रसार होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर मनी प्लांट को समय-समय पर देखा जाए तो धन और संपत्ति की प्राप्ति में वृद्धि होती है।

घर में मनी प्लांट लगाने के फायदे ज्योतिष शास्त्र के अनुसर अनेक होते हैं। इस उपाय से घर में धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है और वास्तु दोष भी दूर होता है। ध्यान रखें कि मनी प्लांट को सही दिशा में लगाना और उसकी देखभाल करना महत्वपूर्ण है। ये एक सरल और प्रभावशाली उपाय है जो घर में आर्थिक स्थिति को सुधार सकता है, आनंद और समृद्धि का परिवर्तन बना सकता है।

For more details, watch this video.

कैसा रहेगा 2024 कुंभ राशि के लिए ?

aghori sadhu baba

GET IMMEDIATE SOLUTION

Our Services